Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

फैंशन ( Fashion ) पर शानदार हंसमुख व्यंग्य in hindi

 फैंशन  ( Fashion ) पर शानदार हंसमुख व्यंग्य in hindi


Vyangya fashion in hindi

लिबास इंसान रूप व कुरूप बना देता हैं आर्कषण का विषय बना रहता हैं कुतूहल मचा होता हैं । आजकल बाजार में नये नये डिज़ाइन में कपड़े आ रहे हैं और अनेक नामों से जाने जाते है । पुराने जमाने में तो सादे कपड़े पहने जाते है लेकिन बदलते दौर में कपड़े भी बदल गये हैं । आजकल फैशन का जलवा इतना भयंकर हैं कि कुँवारे तो क्या शादी शुदा लड़को की भी नींद हराम हो जाती जैसे किसी जमाने में लड़कियों का जीन्स पहनना जलन का विषय था इसे प्रभावित होकर एक फ़िल्म निर्माता ने कम से कम 20 मिनट का दृश्य फिल्माया गया हीरो अक्षय कुमार हीरोइन को लड़कियों वाले कपड़े देकर कहता हैं लो ये कपड़े पहन लो अच्छा रहेगा लेकिन हीरोइन नहीं पहनती है वो अपनी जिद्द पर अड़िग रहती हैं दोनों के बीच फाइटिंग होती हैं लेकिन हीरो हार जाता है उस दिन से हीरो क्या बेचारे सभी लड़के हार गये पर लड़कियों ने जीन्स पहनना नहीं छोड़ी ।




Fashion से बदल दिया रूप


दिनो दिन बाजार में नई नई डिज़ाइन के कपड़े आते गये जीन्स तो क्या और भी शार्ट कट कपड़े आने लगे । इंसान के दिलों दिमाक को प्रभावित करने वाले भड़काऊ कपड़े बेचारे लड़को के मुंह से अनायास ही निकल जाता हैं वाह ! क्या लड़की हैं । शादी विवाह तीज त्यौहार की बात छोड़ो आम दिन भड़काऊ कपड़े पहनने की आदत सी पड़ गई । एक मूवी में गोविंदा फैशन के अर्धनग्न कपड़े पहने देखकर कहता है कपड़े सिलते सिलते दर्ज़ी के कपड़ा कम पड़ गया क्या ?
चाहे कुछ भी कहो फैशन तो फैशन हैं हमारी संस्कृति के विरुद्ध हो या हमारे परम्परागत हो लेकिन हम फैशन के अधीन हो रहे है फैशन के कपड़े देखकर तो बेचारे लड़को का तो दिल हाथ में ही आ जाता हैं भड़क जाते है वाओ क्या लड़की हैं ।

Indian is not Allowed

हमारा हिंदुस्तान तो हिंदुस्तान हैं इंग्लिस्थान कि तो बात ही अदब हैं खैर हम तो थोड़ा बहुत ढक रहे है पर वो तो जो कुछ भी है खुली किताब की तरह आपके सामने है । उनकी संस्कृति से हमारी संस्कृति का मुकाबला कहाँ हैं उन्हें देखकर तो बेचारे लड़के बेकाबू हो जाते है उनका दिल दिमाक काम करना बंद कर देता है तभी तो सोशल मीडिया पर उनकी फोटो को देखकर अजीब अजीब कमेंट कर देते है क्योंकि उनकी फैशन को देखकर वे क्या लिखते है उन्हें पता ही नहीं चलता है तभी तो वे पोस्ट करने से पहले लिखती हैं " इंडियन आर नोट अलाउड "
खैर फैशन तो फैशन हैं । निकल जाती हैं अच्छे अच्छे की अक्ल ।।

एल. आर. सेजु थोब 'प्रिंस'

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code