Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

5 November 2019 से गुरु गोचर धनु में इन राशियों की बदलेगी क़िस्मत


5 November 2019 से गुरु गोचर धनु में, इन राशियों की बदलेगी क़िस्मत



भारतीय ज्योतिष में देवो के देव बृहस्पति देव 5 नवम्बर 2019 से अपनी स्व राशि धनु राशि में गोचर करने वाले हैं जो 29 मार्च 2020 तक इसी राशि में रहेंगे जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा । यह ग्रह कर्क में उच्च एवं मकर राशि में नीच अवस्था में माने जाते हैं। कुंडली में चंद्रमा (Chandrama) लग्न पर बृहस्पति की दृष्टि अति शुभ मानी जाती है। प्रतिकूल प्रभाव होने पर पीला पुखराज धारण कर ग्रह शान्ति करवाई जा सकती हैं । तो आइए जानें सभी 12 राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव :-

मेष राशि :- 5 November से आपकी राशि में यह गोचर नवम भाव (9 th house) में हो रहा है जो आपको बड़ी से बड़ी सफलता दिलाएगा । आप सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे । आपकी आर्थिक स्थिति (Economic conditions) मजबूत होगी ।

वृष राशि :- 5 November से आपकी राशि में यह गोचर आठवे भाव (8th house) में हो रहा है जिसे आपको कई चुनोतियो का सामना करना पड़ेगा । आपको सम्भलकर चलने की सलाह दी जाती हैं ।

मिथुन राशि :- आपकी राशि में यह गोचर सप्तम भाव (7th house) में हो रहा है जिसे आपके प्रेम सम्बन्धो में मजबूती आयेगी । निवेश की दृष्टि से यह समय अच्छा है । आपकी आर्थिक लाभ होगा।

कर्क राशि :-  इस राशि में यह गोचर पष्ठ भाव (6th house) में हो रहा है । यह स्तिथि अच्छी नहीं मानी जाती हैं । आपको सम्भल कर रहने की सलाह दी जाती हैं ।

सिंह राशि :- गुरु का यह 5 वे भाव (5th house) में गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित होने वाला है । आपको नई नई उपलब्धियों को रु ब रु करवाएगा ।



कन्या राशि :- चतुर्थ भाव (4th house) में यह गुरु का गोचर आपके लिए परेशानियों खड़ी करने वाला है । अतः आपको जोखिम से बचने की सलाह दी जाती हैं ।

तुला राशि :- इस राशि में गुरु का गोचर तृतीय भाव (Third house) में होने जा रहा है । यह स्थिति ठीक ठाक कही जा सकती हैं । इस अवधि में अधिकतर मामलों को आप टालने का प्रयास करेंगे । आपको आलस्य त्याग कर निरन्तर कार्य करने की सलाह दी जाती हैं ।

वृश्चिक राशि :- इस राशि में गुरु का गोचर धनोभाव यानी दूसरे भाव (second house) में हो रहा है । गुरु की यह स्थिति आपके लिए शुभ मानी गई हैं । आपकी उन्नति होगी । धनलाभ होगा ।

धनु राशि :- आपकी में यह गुरु का स्व राशि गोचर (First house) आपके लिए फायदेमंद रहेगा । आपको गुस्से पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती हैं ।

मकर राशि :- आपकी राशि में यह गोचर 12वे भाव (12th house) में हो रहा है जो खर्च का घर हैं । यह अवधि आपके लिए व्यय कारक साबित होगी । अन्तः आपको संचेत रहने की सलाह दी जाती हैं ।

कुंभ राशि :- गुरु का यह गोचर आपकी राशि में 11वे भाव (11th house) में हो रहा है । यह स्थिति को आपको मजबूती देने वाली रहेगी । यह अवधि में आपको बड़ी  बड़ी सफलता मिलेगी । कारोबार में उन्नति होगी । स्वास्थ्य लाभ होगा ।

मीन राशि :- आपका राशि स्वामी का यह गोचर आपके 10वे घर (10th house) में रहा है। यह स्थिति आपकी मनोकामना पूर्ण करने वाली रहेगी । आपको कार्यो में सफलता मिलेगी । धनागम होगा ।


Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code