Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Deepawali 2019, दीपावली पर 10 में से करे 1 उपाय, न होगी धन की कमी

Deepawali 2019, दीपावली पर 10 में से करे 1 उपाय, न होगी धन की कमी

Dipawali par dhan prapti ke 10 asan upay

दीवाली (Diwali) के दिन शुभ मुहूर्त में धन की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती हैं जिसे लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन धान्य का वरदान देती हैं । यदि सब कुछ करने पर भी धन की प्राप्ति या बचत नहीं हो रही हैं तो कुछ ऐसे उपाय करने से धन की देवी लक्ष्मी मेहरबान हो सकती हैं तो  प्रस्तुत हैं Deepawali 2019 धनप्राप्ती के 10 सरल उपाय जो दिवाली पर अवश्य आजमाए ।

दीपावली पर धन प्राप्ति के 10 आसन उपाय

1. दिवाली (Dewali) के दिन ब्रह्म मुहूर्त में लक्ष्मीजी के मंदिर  में जाकर पुजन - अर्चन कर, कमलपुष्प ,लाल गुलाबी वस्त्र , गुलाब का इत्र , गुलाब की अगरबत्ती तथा खीर का भोग लगाए । लक्ष्मी की कृपा साल भर बनी रहेगी ।
2. दीपावली की रात लक्ष्मी (Laxmi) पुजन में गन्ना, कमलपुष्प, कमलगट्टे, नागकेसर, आवला, खीर का प्रयोग धन प्राप्ती के मार्ग प्रशस्त करता हैं ।
3. दीपावली (Deepawali) को किसी युवा सुहागन स्त्री को घरपर भोजन करवाकर लाल कपड़े भेट दे ।
4. यदि आपका भाग्योदय नहीं हो रहा हो तो लक्ष्मीजी को चने की दाल कच्ची चढाकर बाद में पीपल वृक्ष में चढा दे ।
5. दीपावली (Deepawali) पर गन्ने के रस के द्वारा /दूध के द्वारा /शहद के द्वारा रुद्राभिषेक करवाए। वर्ष पर्यन्त धन प्राप्ती होती रहेगी ।
6. लक्ष्मीजी के चित्र पर (Photo of Laxmi) कमल गट्टे की माला हमेशा चढी रहने दे ।
7. किसी वटवृक्ष के नीचे का कोई भी पौंधा निमंत्रण  देकर लाए । वटकाही हो तो ज्यादा अच्छा हैं । घर में गमले में लगा ले । उसकी वृद्धि के साथ धन वृद्धि होती रहेगी ।
8.  जहाँ स्त्री (woman)  का अपमान होता हो/  जहा की स्त्रीयो का व्यवहार ठिक न  रहे , वहा लक्ष्मी नहीं टिकती हैं अंतः महिलाओं का सम्मान करें ।
9. दीपावली (Deepawali) के दिन अपंग , गरीब, अनाथ व्यक्तीयों को भोजन व वस्त्र दान करने लक्ष्मी  कृपा बनी रहेगी ।
10. लक्ष्मीजी (Lord of Laxmi) गंदी जगह , दुर्गंधवाली जगह तथा जहा पर लोग व्यसन करते हैं , आपसी झगडो में लिप्त रहते हो ऐसे जगह पर लक्ष्मी वास नहीं करती अंतः इन व्यसनों का त्याग करें।

अभिलाषा देशपांडे
Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code