Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

वर्ष 2021 में इन 7 राशियों पर बनेंगे संतान प्राप्ति के प्रबल योग

वर्ष 2021 में इन 7 राशियों पर बन रहे हैं संतान प्राप्ति के प्रबल योग

Vrsh 2021 me in 7 rashiyon par banenge santan prapti ke yoga

दोस्तों संतान सुख दुनिया का सबसे उत्तम सुख हैं । संतान प्राप्ति से ही परिवार उन्नत होता हैं । कभी कभी ग्रहो की शुभ दृष्टि के अभाव से संतान प्राप्ति में विध्न उत्पन्न होता हैं । संतान सुख में देरी होती हैं ।  आज हम उन राशियों के बारे बताने जा रहे हैं जिन पर वर्ष 2021 में संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं । वर्ष कुंडली के अनुसार इन 7 राशियों को संतान सुख की प्राप्ति के प्रबल आसार नजर रहे हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जातक की जन्मकुंडली के पंचम भाव बली होने पर ही संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं । आपकी जन्मकुंडली में यदि कोई शुभ ग्रह पंचम भाव में हो या पंचम दृष्टि से देखता हो संतान की अवश्य प्राप्ति होती हैं । ठोस स्थिति जन्मकुंडली देखकर ही बताई जा सकती हैं ।
राशिफल 2021 इन 5 राशियों को मिलेगी सफलता, कैसा रहेगा साल 2021

संतान प्राप्ति के योग 2021 - Santan prapti ke yog  2021 -

वर्ष 2021 में कुछ बड़े ग्रहो ने अपनी चाल बदली है और कुछ बदलने वाले हैं  । 24 जनवरी से शनिदेव अपने घर यानी मकर राशि में जाने वाले हैं । बृहस्पति देव ने सितंबर 2020 में ही स्थान परिवर्तन कर दिया है । वही राहु केतु सितंबर में राशि परिवर्तन करेंगे । ऐसे में कुछ राशियों के लिए संतान प्राप्ति के प्रबल योग बन रहे हैं तो आइए जानें विस्तार से :-

Santan prapti ke yog 2021

मेष, कर्क व मीन राशि :- इस वर्ष आपके लिए शनि व बृहस्पति की उत्तम स्थिति बनी रहेगी जो आपको संतान प्राप्ति के लिए सहायक सिद्ध होगी । यदि आप निसंतान दम्पति हैं या आप संतान सुख से वंचित हैं तो यह 2020 आपके लिए उम्मीदों भरा रहेगा । आप चिकित्सीय परामर्श भी जरूर ले ।
◆  ब्रह्मांड की 12 राशियों में से इन 3 राशियों का घोड़े से तेज दौड़ता हैै दिमाग
वृषभ व मकर राशि :- इस वर्ष 2020 में आपको उत्तम संतान सुख की प्राप्ति हो सकती हैं । शनि एवं बृहस्पति की अच्छी बनी रहेगी हैं । बृहस्पति की दृष्टि पंचम स्थान पर है । शनि की आराधना करें आपकी मनोकामना पूर्ण होगी ।

मिथुन व तुला राशि :- आपके लिए इस वर्ष बृहस्पति की उत्तम स्थिति बनी हुई हैं । मगर शनिदेव आपको परेशान कर सकते हैं विशेषकर 24 जनवरी के बाद । शनि चालीसा का पाठ करें या शनि मंत्र जप करें आपको सफलता मिलेगी ।

संतान प्राप्ति के उपाय - Santan prapti ke upay

1. संतान सुख जन्मकुंडली में 5th भाव से देखा जाता है । यदि पंचम में कमजोर है तो उसे मजबूत करने का प्रयास करें ।
2. सोमवार से शनिवार तक पीपल की पूजा करें एवं उनकी परिक्रमा करें ।
3. ग्रहों की शांति के लिए नवग्रह शांति पाठ करें या योग्य ब्राह्मण से करावे ।
4. नौ वर्ष से छोटी बालिकाओ के चरण स्पर्श करके उनसे आशीर्वाद ले ।
5. अपने बेडरूम में बाल तस्वीरों को स्थान दे जैसे श्री कृष्ण की बाल फ़ोटो आदि ।

मित्रों यदि आप इन 7 राशियों के जातक हैं तो कमेंट बॉक्स में राधे राधे लिखें ।। राधे राधे ।। एल आर सेजु थोब 'प्रिंस'
Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code