Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Kangana Ranaut के दबंग अंदाज को जानकर हो जायेंगे हैरान

Kangana Ranaut के दबंग अंदाज को जानकर हो जायेंगे हैरान

Kangana ranaut

कंगना रन्नोत ( Kangana Ranaut  ) सिनेमा जगत की जानीमानी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं । इन्हे नेशनल अवांर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका हैं । पिछले कुछ समय से वे काफी चर्चा में रहीं हैं । सामाजिक मुद्दो पर उन्होने अपनी राय निडर बनकर रखी हैं । इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले पर भी वे निडर होकर आगे आकर बोली थी । 

Read Also 

Ayesha curry की लव लाइफ, कैरियर एवं बायोग्राफी 

Bollywood इस एक्ट्रेस की कातिलाना अदा सोशल मीडिया पर हुई वायरल

स्टार किडस के लिये ही फिल्म इंडस्ट्री बनी हैं क्या ऐसा विवादात्मक सवाल से उन्होने समूचे बॉलीवुड हिलाकर रख दिया । हाल ही में अपने मुंबई स्थित ऑफिस का तोडफोड मामले को लेकर काफी चर्चा में हैं । इस मामले पर फैसला देते हुए हायकोर्ट ने कहा कि BMC  को हर्जाना भी देना होगा । 

उन्होने जो ट्विट किया था उस पर हाईकोर्ट ने कहा कि, सार्वजनिक मंच पर विचारो को रखते समय संयम बरतें । उन्होंने कहा लोकतंत्र की जीत हुई । यह फैसला जस्टिस एमजे कैथावाला और आर आई छागला की बेंच ने किया हैं । इस संबंध में अधिकारी मार्च 2021 तक अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौपेंगे ।


Kangana Ranaut Biography in hindi

कंगना एक राजपूत समाज से हैं । जो कि एक मध्यम वर्गीय परिवार हैं । जिनकी लडकियों को लेकर एक सिमित मानसिकता हैं । इनके पिता अमरदीप रन्नोत एक व्यवसायी और कान्ट्रक्टर हैं । इनकी मां का आशा रन्नोत एक शिक्षक हैं । 

जब इन्होने पढाई छोडकर ग्लमर की दुनिया में आने का फैसला लिया तो अपने परिवार का विरोध इनको सहना पडा । इनके पिता काफी नाराज हुए । कंगना की इच्छा जानकर उनकी माने उनका साथ दिया । इन्होने अपनी स्कुली शिक्षा DAV School चंडीगढ से की हैं और काँलेज की पढाई Elite school of modelling मुंबई से की हैं ।


कंगना के बॉलीवुड अफेयर्सBollywood Afrears Of Kangana

कंगना अपने अफेयर को लेकर काफी चर्चित रही हैं । हाल ही में उन्होंने सजय दत्त, ऋतिक रोशन के बारे अफेयर का खुलासा किया ।

आदित्य पांचोली-   आदित्य पंचोली से वे तब मिली जब वे फिल्मी जगत में अपने कदम जमाने की कोशिश कर राही थी । आदित्य ने उनको एक घर भी तोहफे में दिया, लेकिन इनका रिश्ता कुछ समय बाद खत्म हो गया ।

अध्ययन सुमन - आदित्य के बाद इनका नाम अध्ययन से जुडा जो शेखर सुमनके बेटे हैं । शेखर सुमन ने बेटे को अपने करियरपर ध्यान देने की सल्ला दी और यह भी रिश्ता कुछ वक्त तक चला फिर खत्म हो गया ।

अजय देवगण -  Once upon a time in Mumbai में अजय कंगना के सह कलाकार थे । इस दौरान यह दोनो अच्छे दोस्त बने । अफेयर की बाते होने लगी, लेकिन अजय कभी भी काजोल को छोडने का सोच नहीं सकते इसलिये इनका रिश्ता आगे नहीं बढ पाया ।

निकोलस लाफेर्टी - यह एक ब्रिटिश डाक्टर हैं और कई बार मुंबई आते रहते हैं । इन्हे कई बार साथ में देखा गया हैं  इसलिये इनकी अफेयर की भी बाते बनाई गई ।

ऋतिक रोशन - ऋतिक और सुजान खान का जब तलाक हो रहा था तब कंगना और ऋतिक अच्छे दोस्त बनें । उस  समय यह दोनो Krish 3 की शुटिंग कर रहें थे । ऋतिक इस बात को स्वीकार नहीं करतें । उन्होने इस तरह के रिश्ते को साफ इंकार किया हैं ।


 कंगना रनौत की टॉप फिल्में - Top movies of Kangana Ranaut

 कंगना रनौत ने अब तक कई फिल्मों में काम किया उनमें से 8 फिल्में टॉप रही जैसे क्वीन-2013, तनु वेडस मनु -2011, गैंगस्टर- 2006, फैशन- 2008, वन्स अपाँन ए टाईम - 2010, राज- द मिस्ट्री कंटिन्यू,  सिमरन- 2017 व वो लम्हें- 2006 इत्यादि ।

पुरस्कार -  कंगना रन्नोत को बहुत से फिल्मफेयर तथा आइफा अवार्ड मिले हैं । वैसे ही फैशन फिल्म के लिये नेशनल अवार्ड मिला हैं ।

आने वाली फिल्मे - उनकी 4 फिल्में 2020 में आने वाली हैं । इमली, जया, थलायवी, धाकड यह आनेवाली फिल्मों के नाम हैं ।


Kangana Ranaut के बारे में कुछ रोचक बाते

1. इन्होंने ग्लेमर की दुनिया से आकर्षित होकर अपनी पढाई बीच में छोड दी और सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और माडलिंग की दुनिया में कदम रखा ।

 2. ये एक ट्रेन कथ्थक डांसर हैं । इनका कहना हैं कि यह अभिनेत्री ना होती तो एक डाँक्टर बनती । 

3. इन्हे फिल्में देखने में रुची हैं ।

4. यह पटकथाकार का कोर्स करने के लिये न्युयार्क जाना चाहती थी पर इन्होने अपना इरादा बदल दिया और क्वीन फिल्म साइन कर दी । इस फिल्म का संवाद लेखन कंगना ने किया हैं । कंगना ने अपनी प्रतिभा से फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाई हैं ।

  - अभिलाषा देशपांडे

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code