Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Urmila Mantodkar कांग्रेस छोडकर शिवसेना में हुई शामिल

Urmila Mantodkar बॉलीवुड की रंगिला गर्ल कांग्रेस छोडकर शिवसेना में हुई शामिल

Urmila matodkar


लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश से कांग्रेस के टिकट पर लडने के बाद में पार्टी छोडने वाली पहली बॉलीवुड अदाकारा होगी । पार्टी के पदाधिकारी ने रविवार को इसका ऐलान किया । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के करीबी हर्षल प्रधान ने रविवार को कहा कि, मुख्यमंत्री के मौजुदगी में उर्मिला जी पार्टी में शामिल होगी । राज्यपाल के कोटेसे विधानपरिषद  में नामांकन के लिये उर्मिला का नाम शिवसेना द्वारा राज्यपाल बीएस कोश्यारी को भेज दिया गया हैं ।

गवर्नर के कोटेसे नामांकन के लिये 11 अन्य लोगो के नाम भी तीन पार्टी एमवीए सरकार ने भेजे हैं । राज्यपाल को अभी 12 नामों की सूची को मंजूरी देनी हैं । उर्मिला ने मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रुप में 2019 लोकसभा चुनाव में असफलता हासिल की थी । हाल ही में उन्होने भाई- भतीजावाद और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के साथ मुंबई की तुलना करने के मुद्दे पर अभिनेत्री कंगना रन्नोत की आलोचना की थी ।



बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का परिचय - Urmila matondkar biography -

उर्मिला मातोंडकर  एक ऐसा नाम जो सुनते ही  सामने आता हैं, एक मासूमसा चेहरा । वे बॉलीवुड की नामचीन अभिनेत्रीयों में से एक हैं । उन्होंने विभिन्न भाषाओं की फिल्में की हैं ।

उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Mantodkar ) का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था । उनके पिता का नाम शिविंदर सिंह हैं जो एक प्राध्यापक थे । उनके मां का नाम रूख्साना सुल्तान हैं जो कि एक गृहणी हैं । अभिनेत्री पुजा मातोंडकर उनकी बहन हैं तथा उनको  एक बडी बहन जिनका नाम ममता हैं । उनको बडा भाई भी हैं जिनका नाम केदार मातोंडकर हैं । जो एक एयरक्राफ्ट मेंटनंस  टेक्निशियन के रुप में भारतीय वायुसेना में काम कर चुके हैं।

स्कुल और कॉलेज - उर्मिला अपनी स्कुली शिक्षा मुंबई से की हैं । और कला में स्नातक की पढाई उन्होने पुणे विश्वविद्यालय से की हैं । 

उर्मिला मातोंडकर का फिल्मी सफर - Urmila matondkar filmi career -

उर्मिला का डेब्यू एक बालकलाकार के रुप में श्याम बेनेगल की  फिल्म कलयुग (1980) और मासूम (1983) में काम किया । एक अभिनेत्री के रुप में फिल्म नरसिम्हा (1991) में हुआ था ।

उर्मिला ने 1989 में एक वयस्क अभिनेत्री के रुपमें अपना करीयर फिल्म चाणाक्यन से किया जो कि एक मलयालम फिल्म थी । जो बडे पर्दे पर सफल रहीं ।उनके अभिनयको दर्शकों ने सराहा था । उन्होने  रंगिला, जुदाई, दाऊद, सत्या, प्यार तुने क्या किया एक हसीना थी ', "कौन" एवं भूत, दिवानगी में भी अपने अभिनय का कमाल  दिखाया ।



मशहुर गीत - उनका मशहुर गीत "झम्मा-झम्मा "  चायना गेट फिल्म से था ।

निजी जीवन - उनको बॉलीवुड निर्देशक राम गोपाल वर्मा के साथ डेटींग की आफवा थी । उन्होने मोहसीन अख्तर मीर से 3 मार्च 2016 में शादी की हैं ।

वेतन- उर्मिला को प्रति फिल्म लगभग 1-2 करोड का भुगतान किया जाता हैं । उनकी कुल संपत्ती 20 मिलीयन डाँलर आंकी गई हैं ।

पुरस्कार  और उपलब्धिया- उर्मिला मातोंडकर का नाम नामचीन बॉलीवुड एक्ट्रेस में सुमार था । उन्हें अनेको सम्मान प्राप्त हुए । उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी जैसे 1993-गायब, 2001-प्यार तुने क्या किया, 2004- भूत, 2006-मैंने गांधी को नहीं मारा ।

 उर्मिला मातोंडकर के अन्य रोचक तथ्य-

 1. उनको पढने का बडा शौक हैं । जिसमें अभिनय और यात्रा शामिल है ।

2. उर्मिला को पहले धुम्रपान की आदत थी, लेकीन अब, उन्होने इस पर  काबु पा लिया हैं ।

3. वह एक प्रशिक्षित  शास्त्रीय नृत्यांगना हैं!

4. उर्मिला उनके पति से लगभग 10 साल बडी हैं ।


 अभिलाषा देशपांडे

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code