Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ayesha Curry कैरियर, लव लाइफ एवं बायोग्राफी

Ayesha Curry कैरियर, लव लाइफ एवं बायोग्राफी


Ayesha-curry


Ayesha curry biography. हाल ही में 32 वर्षीय American Canadian Actress Ayesha curry ने शूटिंग के बाद इंस्टाग्राम पर फ़ोटो साझा की । जिस पर fans लगातार ट्रोल करते नजर आ रहे है । Nude Photo shoot के बाद इंस्टाग्राम पर विवादों में घिर गई । कुछ फ्रेंड्स तो उनका समर्थन करते नजर आ रहे है । मगर कुछ ट्रोल करने से नहीं चूक रहे है । वही पिछले साल बिकनी फ़ोटो शूट के दौरान भी काफी नकारात्मक टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था । परिणाम स्वरूप उनके प्रशंसकों एवं सोशल मीडिया यूज़र्स ने उन्हें पाखंडी करार दिया ।

Samanatha Ruth Prabhu खूबशूरती के लिए जानी जाती है साउथ एक्ट्रेस

Ayesha curry Biography

Ayesha curry birthday - 23 March


Ayusha curry एक जानी मानी अमेरिकन कैनेडियन अभिनेत्री है । आएशा करी एक सफल अभिनेत्री, टीवी होस्ट, लेखक, ब्लॉगर एवं यूटूबर है । इतना ही नहीं वह एक माँ व पत्नी के रूप में अपने दायित्व को भलीभांति निभाने वाली सुशिक्षित नारी है जो हमेशा चर्चित रहती है । उनका जन्म 23 मार्च 1989 में कनाडा में हुआ । करी का वास्तविक नाम Ayesha Disa Alexander है ।  उनका बचपन टोरंटो के उप नगर में व्यतीत हुआ । 

किशोरावस्था उतरी कैरोलिना चले गये जहाँ से हाइ स्कूल की परीक्षा पास की और अभिनय की शुरुआत की । उनकी माँ का नाम कैरोल अलेक्जेंडर एवं पिता का  जॉन अलेक्जेंडर था । वे 4 भाई बहिन थे । उनके पिता एक संगीतकार थे । करी का छोटी उम्र से ही खाना बनाने का लगाव था इसलिए हमेशा विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाने की गतिविधियों में शामिल हुआ करती थी । वह भारतीय, इथोपियन, चीनी एवं ग्रीक व्यंजनों से प्रभावित थी ।


Ayesha curry career

हॉलीवुड में कैरियर बनाने के लिए Los Angeles चली गई । जहाँ उन्होंने माइली साइरस, हेडल्ड हन्ना मोटना के साथ टीवी शो में गेस्ट स्पॉट किये । 2008 में 8 एपिसोड के बाद समाप्त कर दिए । व्हितेकर बे नाटक में शानदार अभिनय किया । आएशा करी ने सिटकॉम गुड़ लक के बाद अपना कैरियर छोड़ दिया । हालांकि वर्ष 2010 में खेल आधारित कुछ एपिसोड जरूर देखें गये थे । करी ने कुछ फिल्मों में अभिनय किया जैसे अंडरग्राउंड स्ट्रीट फ्लिपर्स, हन्ना मोटाना ( 2009 ), लव फ़ॉर सेल ( 2008 ) आदि ।


Ayesha curry Romance and love life 

आएशा जब 14 साल की थी तब एक चर्च में Stephen curry से मुलाकात हुई । उनके बाद डेटिंग शुरू हो गई । आएशा एवं स्टीफेन दोनों उतरी कैरोलिना के सेंट्रल चर्च ऑफ गॉड के मेम्बर थे । वे कैनेडियन गर्ल से लव करने लगे  । स्टीफेन टोरंटो में रहते थे जहां एक स्पोर्ट्स अवार्ड शो आयोजित करते थे। वे एक बास्केटबॉल के प्लेयर थे । आखिरकार 30 जुलाई 2011 में उन्होंने शादी कर ली । 

उनके बच्चे हैं वर्ष 2012 रिले एलिजाबेथ, वर्ष 2015 में बेटी रयान कार्सन एवं वर्ष 2018 में तीसरी संतान के रूप में कैनन डब्ल्यू जैक को जन्म दिया । करी धर्म में आस्था रखती है । उनका मानना है कि धर्म ही पति पत्नी के रिश्तों को मजबूत बनाये रखते है । वह हमेशा स्वास्थ्य वर्धक खाना बनाने में विश्वास रखती है । यही कारण है कि मिशेल ओबामा एवं उनकी टीम के साथ भागीदारी की थी ।


Ayesha cooking shaw

आएशा न केवल अभिनय में बेमिसाल है बल्कि बेस्ट कुकर, यूटूबर एवं बेस्ट ब्लॉगर के रूप में भी जानी जाती है । उन्होंने बहुत कम उम्र में ही कुकिंग एक्टिविटी में रुचि रखती थी । वर्ष 2016 में उन्होंने खुद कुकिंग शो होस्ट करना शुरू कर दिया । 

उन्होंने होम किचन में बनाने वाले व्यजनों के बारे बताया । वर्ष 2017 में उन्हें द ग्रेट अमेरिकन बेकिंग शो के तीसरे सत्र में सह होस्ट के लिए नामित किया गया था । वह फ़ूड नेटवर्क के जज के रूप में जानी जाती थी । उन्होंने Good morning America show में जबरदस्त प्रदर्शन किया ।


Ayesha Cook book 

Ayesha curry न केवल एक सफल यूटूबर है बल्कि एक सफल लेखक भी है उनकी पहली कुक बुक The Seasoned Life प्रकाशित हुई । इस पुस्तक में 100 से अधिक व्यंजनों के बारे में बताया गया है ।  उन्होंने Little lights of mine ब्लॉग एवं यूट्यूब चैनल को बनाया । जो बहुत लोकप्रिय है ।

Hollywood movie Tenet start streaming on HBO Max

Ayesha curry से जुड़े अन्य रोचक तथ्य

  • आएशा करी एक सफल लेखक, ब्लॉगर एवं यूटूबर है । जहां वे कुकिंग से जुड़े पोस्ट अपलोड करती है ।
  • विभिन्न व्यंजनों पर आधारित उनकी पुस्तक The Seasoned Life बहुत लोकप्रिय रही है जिनकी अच्छी बिक्री हुई ।
  • आएशा की आय का प्रमुख स्रोत कुकिंग वीडियो एवं टीवी है ।
  • आएशा के एक्टिंग की शुरुआत होममेड वीडियो से हुई ।
  • आएशा करी इंटरनेशनल रेस्तरां की स्वामिनी है ।
  • आएशा करी एक सुशिक्षित, सुंदर, एक पत्नी , एक माँ है जो अपने दायित्वों को भलीभांति निभाती है । 
  • आएशा के पति स्टीफेन करी एक जाने माने उधमी, एक खिलाड़ी है । जिनकी सम्पति $2 मिलियन से अधिक है ।

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code