Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Hollywood movie Tenet की HBO Max स्ट्रीमिंग शुरू होगी

Christopher Nolan's movie 'Tenet' to start streaming on HBO Max

Hollywood movie 'Tenet' to start streaming on HBO Max

Christopher Nolan द्वारा निर्देशित फ़िल्म Tenet अब 1 मई 2021 से HBO Max पर प्रीमियर शुरू करने का निर्णय किया गया है । बीते साल के अंत रिलीज हुई Hollywood movie Tenet को 70 देशो में रिलीज किया था । इस फ़िल्म ने अब Worldwide लगभग 363 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई की है । अभिनेता John Devid Washington को इस फिल्म में प्रोटागोनिस्ट की भूमिका के लिए चुना गया है जिसमे वो अपने किरदार के साथ न्याय करते नजर आए है। रॉबर्ट पैटिंसन ( Robert Pattinson ) फिल्मी नायक डेविड वॉशिंगटन के सहयोगी के रूप में नजर आए । साथ ही Elizabeth Debicki, Martin Donovan, Michael Caine, Kenneth Branagh एवं  Dimple Kapadia ने अपने अपने किरदार बखूबी निभाए ।

Ayesha Curry Biography career, romance, love life

Warner Media CEO Jason Kilar made the official announcement

HBO Max ने ट्वीट कर बताया कि वर्ष 2021 में Sci-fi espionage thriller Tenet को स्ट्रीमिंग शरू करने की घोषणा की । Warner Media CEO Jason Kilar ने दिसम्बर में आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि मई 2021 से फ़िल्म टेनेट को  OTT एवं Theater जैसे दोनों Platform पर रिलीज की जाएगी । HBO Max एक Warner Media का पार्ट है । इनसे पहले  In Haights, Doon एवं metrics जैसी फिल्में शामिल है ।

Tenet had received mixed Reviews

कहानी की शुरुआत दर्शकों से खचाखच भरे किसी ओपेरा हाउस में आतंकवादियों के घुसने से होती है, जो यूक्रेन की राजधानी कीव में स्थित है। इसी शुरुआती दृश्य में हमारी मुलाकात फिल्म के नायक प्रोट़ागोनिस्ट ( John David Washington ) से होती है जिसे एक मिशन के लिए चुना जाता है और मिशन पूरी दुनिया को शक्तिशाली रूसी हथियार डीलर आंद्रेई ( केनेथ ब्राघन) से बचाने पर आधारित है जो समय की रिवर्स यात्रा के बारे में जानता है।

गाने व स्टोरी कैसे रजिस्टर करें

कहानी का कॉन्सेप्ट समय की धारा को पलटे जाने की तकनीक पर आधारित है, जिससे आंद्रेई अच्छी तरह से वाकिफ है और उसे उसी के ही खेल में हराने के लिए टेनेट संगठन प्रोटागोनिस्ट का चयन करते है । कहानी समय यात्रा की वापसी के इर्द गिर्द ही घूमती नजर आती है जिसमे नायक अंत में दुनिया को बचाने के लिए अनगिनत प्रयास करता है। कहानी में Mathematics और रॉकेट साइंस का फार्मूलों का इस्तेमाल किया गया है जो फिल्म को और भी रोमांचक बना देते है। कहानी में इनवर्टेड शब्द का उपयोग समय की धारा को पलटे जाने से संबंधित है ।

Tenet is very complicated story

अगर टेनेट फिल्म की कहानी को समझना है तो इसे कम से कम दो बार देखने की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म हमेशा से ही रोमांचकारी कल्पनाओं को नया आयाम देती नजर देती आती है। इस फिल्म की कहानी भी थोड़ी Complicated है। यही कारण है टेनेट को मिश्रित रिव्यू मिले है । Hollywood movie Tenet को 2 ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया है जो 25 अप्रैल को दिया जायेगा । 

Important Fact for Hollywood movie Tenet

  • ‌कहानी में IMAX विजुअल का इस्तेमाल किया गया है जो बेहद कारगर साबित हुआ।
  • ‌रिलीज के पहले फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी गुप्त रखी गई कि इसे केवल एक बार एक बंद कमरे में ही पढ़ने की आजादी थी।
  • ‌फिल्म के टाइम ट्रैवल को समझना केवल और केवल बैकग्राउंड म्यूजिक और लाइट पर निर्भर था जो सच में काबिल - ए - तारीफ था।
  • ‌फिल्म में उड़ते जहाज, गाड़ी का पीछे की दिशा में चलना, समुद्री दृश्य, समय की रिवर्स यात्रा में गोली का बंदूक में आना इत्यादि दृश्य बड़े ही रोमांचक भरे थे।
  • ‌पलटे समय में पानी डालने पर आग लगना और आग लगने पर बर्फ का जमना जैसे विचार अतीत रोमांचकारी थे।

Important dialogue of tenet

  • ‌दूसरों के साथ जो बुरा होगा उससे बचाने वाले हम है । दुनिया यह कभी नहीं जानेगी कि कितना बुरा हो सकता था ? और अगर जानती भी तो परवाह नहीं करती क्योंकि किसी को फर्क नहीं पड़ता उस बॉम्ब से जो फटा नहीं, फर्क उस बॉम्ब से पड़ता है जो फट चुका है"
  • ‌बीते कल में भी तुम्हारा एक फ्यूचर है । मेरे लिए सालों पहले, तुम्हारे लिए सालों बाद।  'जो हो चुका वो हो चुका' लोग यह इसलिए कहते है, क्योंकि उन्हें दुनिया की इस रीत पर विश्वास है।

योगेश्वर स्वामी, झुंझुनूं, राजस्थान

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code