Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Asus RoG phone 5 में कमाल के है ये features

Asus RoG phone 5 में कमाल के है ये features 

Asus RoG phone 5 features in hindi


भारत की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ASUS ने हाल ही में Asus RoG phone 5 लॉन्च किया है । इसके अलावा इसी सीरीज़ के अंतर्गत ROG Phone 5 Pro और ROG Phone 5 Ultimate को भी मार्केट में प्रस्तुत किया गया । India का पहला Gaming फोन हैं जिसमें Slap Drigon 88 देखने को मिलेगा । तीनो गेमिंग स्मार्टफोन की अलग अलग विशेषता है । रैम व स्टोरेज को लेकर तीनो एक दूसरे से बेहतर बने हुए । असूस ROG Phone में बहुत सारी खूबियां है । तो चलिए जानते है Asus RoG phone 5 के बारे में -

Asus RoG phone 5 features in hindi

ROG Phone प्ले में एक साथ अपनी क्षमता को प्राप्त करने के लिये अलग अलग श्रेणी के Gamers को एक करना है । मतलब जिस व्यक्ति को खेल में रुची होगी उस व्यक्ति को इस उत्पाद का महत्त्व समझाना है । नये उद्योगी और असाधारण अनुभवों के जरिये लोग सीमाओं के बिना दुनिया बनाने के लिये सीमाओं को पार कर सकते है । 2006 में इस सिरीज की स्थापना हुई थी । 2006 में एएसयुएस Engineers और Designers की एक विशिष्ट समूह ने जगत के सर्वोत्तम गेमिंग अनुभव बनाने के लिये प्रतिबद्ध किया । जो कि Republic Of Gamers का आरंभ करने के लिये एक साथ आया था । Rog ने नये उद्योग के मानक बनाये है । जो कि कट्टर Gaming Gear का निर्माण करते है । जो हर जगह gamers और उत्साही लोगो को सशक्त बनाता है । Asus ने Gaming Technic के जगत को नया रुप दिया है। नये Technic को अपनाने के लिये chrge का नेतृत्व करें । Rog Gaming System और PC घटको के पूरे व्यवसाय में मानक स्थापित कर रहा है ।

मोबाइल फोन से video editing कैसे करें 

Asus RoG phone 5 specification 

  •  इसके अंदर कमाल की Speciafication है ।
  • 144 हट का डिस्प्ले है ।
  • 50 Thousand के ड्रग 88 हॉपटेक ऑडियो । 
  • गेमिंग के लिये 300 हट का टच रेस्पॉन्स ( Touch Response)

◆ Asus RoG phone 5 price in India

ROG Phone को Operating System Android 11 से बनाया गया है जिनका वजन 280 Gm है । इस फोन की भारत में 49,999 रुपये कीमत रखी गई है ।

◆ Asus RoG phone 5 camera -

इस फोन में Rear Camera है जो 64 MegaPixel + 13 - Megapixel + 5 - Megapixel, Rear Auto Focus भी है । Front camera -24 Megapixel का है । Pop up Camera नहीं है ।

◆ Asus RoG phone 5 RAM & स्टोरेज

Processor Octa Core है । RAM Memory 18 GB की है । Internal Storage 128 GB का है । Expandable Storage नहीं है । इसमें 3 Rear Cameras है । Rear Flash भी है ।


◆ Asus RoG phone 5 Display कैसा है ?

Screen Size 6.78 inches है । Touch Screen है । इस फोन को Gorilla Glass लगाया गया है । इस फोन की बैटरी क्षमता 6000 है । Dimensions 172.8077.20mm है । इसमें Phantom Black , Stormwhite जैसे दो रंगों में फोन बाजार में उपलब्ध हैं ।

Asus RoG phone 5 Connectivity कैसी है ?

यह फोन Wifi से कनेक्ट होता है । Wifi stanAsusdard supported 802.11 । GPS एवं Bluetooth से भी कनेक्ट हो सकता है । V5.20 Headphones3.5 mm हैं । यह Dual SIM वाला फोन है । दोनो सिम में 4G Speed रह सकती है ।

Mobile phone टॉप 5 मोबाइल मॉडल्स आपके बजट में 

◆ Asus RoG phone 5 Sensors कैसे हैं और कौनसे हैं ?

इसमें Display Fingerprint sensor है । Compass /Magneto meter है । Proximity sensor है । Accelerometer भी है । Ambient light Sensor भी है । Gyroscope भी है ।

इस फोन की बड़ी कमियां नजर नहीं आ रही है । यह अन्य हैंडसेट के मुकाबले वजन में भारी हो सकता है । यह मुख्य रूप से इंडिया के लिए नहीं बनाया गया है अपितु अन्य देशों में भी लॉन्च किया जायेगा जैसे चीन, कोरिया आदि ।

ज्यादातर लोग Real me के फोन में गेम खेलना पसंद करते है क्योंकि, उसमें Processor अच्छा मिल जाता है । 20 हजार के अंदर एक Alrounder experience देखने को मिलता हैं । मतलब कि उन्हे मालूम हैं कि फोन कम में बिकेगा । Profit Margin में इतना रखा हैं कि उसमें जो cost होती हैं वो Recover हो जाये । यहा तक की उनकी यह Plnning भी रहेगी आने वाले दिनो में कुछ Offer, Discount लगाके थोडी सी ज्यादा sale कर दी जाये ताकि India में जो Market जो हैं उनका चलता रहें ।

Rog 7 is upcoming handset -

भारत में आने वाले समय में ROG एक Brand बने । India में अपने अपने brand हैं लेकिन इतना नहीं जितना दुसरी जगह देखने को मिलता है । तो देखते हैं आनेवाले वक्त में ROG Phone.5 की कहानी क्या रहती हैं!वैसे बात की जाये Rog phone .5 अभी Launch हुआ हैं लेकिन Rog 7 अभी लिक हो चुका हैं । Rog 7 Already lick हैं तो हो सकता हैं वो जल्द ही बाजार में आजायें । ऐसा माना जा रहा हैं कि गेमिंग फोन का जो छोटा सा बाजार हैं उसने आग तो पकड ली हैं । इसलिये ASUS के जो फोन हैं ROG Series के अंदर वो continuesly बनाते जा रहे हैं और धीरे धीरे अपने फोन की Next Version भी Launch कर रहीं है । लोग इतना महंगा फोन लेते हैं या नहीं लेतें ? यह भी काफी बडा Question है । Asus का यह version महंगा निकला हैं तो आगे जाके सस्ता version भी निकाल सकती हैं! 

- अभिलाषा देशपांडे

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code