Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Rashifal 2022 in hindi. कैसा रहेगा नया साल, पढ़े भविष्य फल हिंदी में

Rashifal 2022 in hindi. कैसा रहेगा नया साल, पढ़े भविष्य फल हिंदी में  

Rashifal_2022.

Rashifal 2022 in hindi. जैसा कि आप सभी जानते है बीता कुछ समय कोरोना के भेंट चढ़ गया । हर तरफ नुकसान का साया सर पर रहा है । इसी साल 2022 नई उम्मीदों, नई राहें लेकर आया है । हालांकि दो बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन से काफी उथल पुथल जरूर होगी । फिर भी कुछ राशियों के लिए स्वर्णिम समय जरूर रहेगा । कुछ राशियों को संभल कर चलने की आवश्यकता रहेगी । 

Horoscope 2022 के अनुसार साल के शुरूआती महीनों में शनि एवं देव गुरु बृहस्पति अपनी राशि परिवर्तन करेंगे । बृहस्पति देव मीन राशि में गोचर करेंगे वही शनिदेव कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं । शनिदेव 12 जुलाई से 17 जनवरी 2023 तक वक्री रहेंगें । जिससे कुछ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी वही कुछ राशियां मुक्त होगी । 

वही बृहस्पति देव 13 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करेंगे और 29 जुलाई को वर्की होंगे ।  ग्रहों की इस चाल का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा । तो चलिए जानते है भविष्य फल हिंदी में, Rashifal 2022 in hindi -

Also read -

Anahadh naad क्या है । अनहद नाद से दिव्य आवाज कैसे सुने

माथे पर तिलक लगाने के फायदे । Tilak lagane ke fayde in hindi

मेष राशि / Mesh Rashifal 2022 - 

ग्रहों की उथल पुथल का प्रभाव इस वर्ष 2022 में मेष राशि पर देखने को मिलेगा । हालांकि शनिदेव वर्ष पर्यन्त 11वे भाव मे रहेंगे जिसे आपको मेहनत करनी पड़ेगी । वही बृहस्पति देव का गोचर मीन राशि मे होने से मिला जुला असर रहेगा । लेकर वक्रीय स्थिति होने आपको फायदा होने वाला है । वही शुक्र एवं मंगल ग्रह की स्थिति आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी । वही दूसरे भाव यानी धनाभाव मे राहु आपके लिए अनुकूल रहने वाले हैं ।

ग्रहों के प्रभाव से वर्ष 2022 आपके लिए मिला जुला रहने वाला है । आपके प्रयासों से आय में बढ़ोतरी होगी । वही कार्यक्षेत्र परिवर्तन होने की संभावना है । आप कला व संगीत प्रेमी भी हो सकते है । अधिकारियों के सहयोग से आपकी नौकरी/जॉब में तरक्की हो सकती है । इस वर्ष वाहन सुख में इजाफा हो सकता है ।

Varshik Rashifal 2022 के अनुसार आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है । संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है । यदि आप प्रेम प्रसंगों में है तो आपका मिलन हो सकता है । सुखों में वृद्धि के लिए सम्भव हो तो बृहस्पति वार के दिन उपहास करे एवं भगवान बजरंग बली की आराधना करें ।


वृष  राशि / Vrushabh rashifal 2022 -

साल 2022 में होने वाले ग्रहों के प्रभाव से आपके लिए यह साल अच्छा रहने वाला है । इस वर्ष शनिदेव व बृहस्पति देव की कृपादृष्टि बनी रहेगी । हालांकि कुछ बाधाएं जरूर आएगी मगर वो अल्पकालिक रहेगी । इस वर्ष आपको जरूरत है तो बस लक्ष्य की । 

इस वर्ष 2022 में आपके सुखों का विस्तार होगा । आपको भू - भवन का सुख प्राप्त होगा । आपके माता पिता से  भरपूर सहयोग मिलेगा । आपकी रुचि रचनात्मक कार्यों में अधिक हो सकती है । यदि आप विद्यार्थी वर्ग से है तो आपको अच्छी सफलता मिलने की संभावना है ।

Rashifal 2022 के अनुसार इस वर्ष आपका रुझान धर्म की ओर अधिक रहेगा । आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है । आपको गूढ़ज्ञान की प्राप्ति हो सकती है ।  अगर बात करे लव लाइफ की तो इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहने वाला है । आपको पुत्र रत्न की प्राप्ति हो सकती है । देवगुरु बृहस्पति की आराधना से शुभफलो में वृद्धि होगी ।


मिथुन राशि / Mithun Rashifal 2022 -

मिथुन राशि के लिए वर्ष 2022 चन्द्रदेव की कृपा से खुशहाल रहने वाला है । इस वर्ष अष्टम का शनि, बाहरवां राहु एवं छठा केतु आपके लिए अर्थपक्ष का संचार करेंगे । यह बात अलग है कि आपको मेहनत अधिक करनी होगी । कुछ तनावपूर्ण स्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है घबराने की कोई बात नहीं यह परिस्थितिया कुछ समय तक की होगी ।

वर्ष की पहली तिमाही आपके लिए शानदार रहने वाली है । आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते है । इसी प्रकार दूसरी तिमाही भी आपके लिए अच्छी साबित होगी । तीसरी तिमाही आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी लेकिन वर्ष के उत्तरार्ध में अनुकूल समय रहेगा ।

पारिवारिक जीवन में इस वर्ष आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है । जिसे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है । वही विद्यार्थियों को मनचाही सफलता न मिलने से असन्तोष रहेगा । नकारात्मक प्रभाव दूर कर ने के लिए इष्टदेव की आराधना करें ।


कर्क राशि / Kark rashifal 2022 -

कर्क राशि के यह वर्ष 2022 मिलाजुला फल देने वाला रहेगा । शनिदेव की अष्टम स्थिति काफी चुनौती पूर्ण रहने वाली है । जिनकी शुरुआत पहली तिमाही में ही देखने को मिलेगी । इस अवधि में आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है । आपके पार्टनर के साथ कड़वाहट भी आ सकती है । बिज़नेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

वही 13 अप्रैल से परिस्थितियों में सुधार आ सकता है क्योंकि बृहस्पति देव आपकी राशि मे नवम भाव में गोचर करेंगे जो आपके भाग्यभाव है । देव गुरु बृहस्पति देव की यह स्थिति आपको अधिकतर मामलों में शुभाशुभ फल देने वाली रहेगी ।

वही 16 जनवरी से मंगल का अष्टम भाव में गोचर आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है । आपके स्वास्थ्य का पाया कमजोर हो सकता है । इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतने हुए तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करें ।

Rashifal 2022 के अनुसार मेष से गोचर कर रहा राहु आपके लिए उत्तम फल देने वाला रहेगा । वही जुलाई में मंगल पर मेष में गोचर शुभ फल देने वाला रहेगा । जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा । लव बर्ड्स के लिए यह अवधि बेहतर रहने वाली है । इस अवधि में आपके परिवार में खुशियां आएगी । बेरोजगारी दूर होगी । आप अपने बॉस को प्रसन्न करने में सफल रहेंगे ।


सिंह राशि / Singh rashifal 2022 -

यह वर्ष 2022 सिंह राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है । आपके लिए यह साल खुशियों भरा रहने वाला है । देव गुरु बृहस्पति देव की कृपा से यह खुशहाल रहने वाला है । वही भगवान शनिदेव भी आप पर मेहरबान रहने वाले है । कुल मिलाकर देखा जाए तो यह वर्ष काफी उत्साह भरा रहेगा ।


 ग्रहों के परिवर्तन के प्रभाव से आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है जो आपके लिए लाभदायक भी हो सकता है । वही आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है । आपके कारोबार में विस्तार हो सकता है । नौकरी पेशा जातको को अपने उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा । लगातार कार्यो में सफलता मिलने से मानसिक शांति बनी रहेगी ।

वही बात करें लव लाइफ कि तो Rashifal 2022 के अनुसार आपका परिवार खुशहाल बना रहेगा । पति पत्नी के बीच बेहतर अंडरस्टैंडिंग बनी रहेगी है । लव बर्ड्स का भी मिलन होने के प्रबल आसार बने हुए है । संतान पक्ष से भी सुख की अनुभूति होगी ।  कुल मिलाकर मामूली उतार चढ़ाव को इग्नोर करे तो यह वर्ष 2022 आपके उपलब्धियों भरा रहेगा ।

Rashifal 2022 in hindi.


कन्या राशि / Kanya rashifal 2022 -

कन्या राशि वालो के लिए साल 2022 बेहतरीन रहने वाला है ।  इस वर्ष आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है । वही इस वर्ष होने दो बड़े राशि परिवर्तन आपके लिए शुभाशुभ रहने वाले हैं । शनिदेव व देव गुरु बृहस्पति की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी । जिसे आपके सेल्फ कॉफिडेंस में इजाफा होगा । 

बृहस्पति देव की कृपा से आपके परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है । इस वर्ष आपको किसी वृद्ध महिला से धन प्राप्ति हो सकती है ।  वही नौकरशाही लोगों का उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा जिसे आप अपने मनचाहे स्थान पर स्थानांतरण भी ले सकते है । 

अगर बात करे पारिवारिक जीवन की तो Rashifal 2022 के अनुसार इस वर्ष आपका परिवार खुशहाल बना रहेगा । आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है । प्रेमियो के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहने वाला है । अगर हम मामूली उतार चढ़ाव को इग्नोर करे तो यह वर्ष कन्या राशि वालो के लिए बेहतरीन रहने वाला है ।

तुला राशि / Tula Rashifal 2022 -

इस साल 2022 के शुरूआती दिनों में यानी 9 जनवरी से मंगल का गोचर आपको स्वास्थ्य कष्ट देने वाला रहेगा । लेकिन यह स्थिति आपको आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाली होगी । आपकी आर्थिक उन्नति होगी । वही आपकी शिक्षा दीक्षा में भी बढ़ोतरी होने वाली रहेगी । वही लव लाइफ भी बेहतर रहने वाली है ।

मार्च में शुक्र, शनि, मंगल व बुध की युति आपको आर्थिक तंगी से मुक्त करने में कामयाब रहेगी । 17 अप्रैल से लेकर सितंबर तक की अवधि आपकी मुश्किलें बढ़ाएगी । इस अवधि में आपको कई चुनातियों का सामना करना पड़ सकता है । इसी बीच सातवें भाव का राहु  आपके दाम्पत्य जीवन की परेशानियों का कारण बनेगा । लेकिन गुरु बृहस्पति आपको शुभ समाचार देने में सफल रहेंगे ।

Rashifal 2022 के अनुसार वर्ष के उत्तरार्ध में यानी अक्टूबर से दिसंबर की अवधि आपके लिए बेहतर रहने वाली है ।  लेकिन शनिदेव की स्थिति आपको मेहनत कराएगी । इस अवधि में आपको ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है । प्रेमी जातको के लिए यह समय शानदार रहने वाला है । कुल मिलाकर यह साल मिश्रित फलदायक रहेगा । आपको व्यर्थ की बहस / कार्य को करने के बजाय नित्यप्रति अपने कार्यो को करते रहना चाहिए ।

वृश्चिक  राशि / Vrushika Rashifal 2022 -

इस वर्ष 2022 में गोचर ग्रहों के प्रभाव से आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है । शनिदेव एवं गुरु बृहस्पति देव की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी लेकिन आपकी वाणी में कटुता भाव भी रहेगा जिसे आप मुश्किलों में पड़ सकते है ।  हालांकि ज्यादातर मामलों में आप शांत एवं प्रसन्नचित रहेंगे । 

देव गुरु बृहस्पति देव की कृपा से आप शैक्षणिक कार्यो में सफलता प्राप्त करेंगे । यहां तक कि यदि आप शोधार्थी है तो शोध के सिलसिले में कही भ्रमण पर जा सकते है । नौकरी / जॉब धारकों को अपने उच्च अधिकारी / बॉस का सहयोग मिलेगा जिसे आप उन्नति की ओर अग्रसर होंगे ।

अगर हम बात करे लव लाइफ कि तो Rashifal 2022 के अनुसार इस साल अच्छी जमेगी है ।  प्रेमी जोड़ो का मिलन सम्भव है । वही आपके मित्रो का भरपूर सहयोग मिलता रहेगा । वर्षफल 2022 के अनुसार इस साल मामूली उतार चढ़ाव को इग्नोर करे तो यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है । इस वर्ष मंगल देव की आराधना करके नकारात्मक प्रभाव को दूर किया जा सकता है ।


धनु राशि / Dhanu Rashifal 2022 -

इस वर्ष 2022 के शुरूआती दिनों में यानी जनवरी में मंगल का गोचर आपके पहले घर को प्रभावित करेगा जिसे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा । आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा हालांकि मामूली उतार चढ़ाव भी हो सकता है मगर इन परिस्थितियों को जल्द ही भांप लेंगे ।

वही अप्रैल में गुरु का गोचर आपके चतुर्थ भाव को प्रभावित करेंगे जिसे आपकी घरेलू सुख सुविधाओं का विस्तार होगा । आप परिवार में बेहतर तालमेल बनाये रखने में सफल होंगे । जुल में बुध का गोचर के प्रभाव से आप अपने दाम्पत्य जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे । इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी तीसरे व्यक्ति का रिश्तों में हस्तक्षेप न हो अन्यथा बना बनाया रिश्ता बिगड़ सकता है । 

Rashifal 2022 के अनुसार शनिदेव का गोचर आपकी राशि को प्रभावित जरूर करेगा मगर कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा । अगर बात करे प्रेम सम्बन्धो की तो फरवरी से अप्रैल एवं अक्टूबर से दिसंबर तक की अवधि शानदार रहने वाली है । आर्थिक दृष्टि से भी साल का उत्तरार्ध आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है ।


मकर राशि / Makar Rashifal 2022 -

इस वर्ष 2022 के शुरूआती महीनों में शनिदेव का आपकी राशि मे होना आपके लिए लाभदायक रहेगा लेकिन परेशानी तो तब होगी जब अप्रैल माह में आपकी राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेगा । जिसे आपका दूसरा भाव प्रभावित होगा । वही जनवरी में मंगल का गोचर आपको परेशान करेगा विशेष रूप से आपकी सेहत के मामलों में । इसलिए वर्ष के शुरूआती दिनों से ही आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है । दूसरी तरफ केतु आपके ग्यारह वे भाव में होने से आपकी कड़ी परीक्षा की घड़ी होगा ।

वही गुरु का गोचर तीसरे भाव मे होने से शादीशुदा लोगों के जीवन तनावपूर्ण हो सकता है । वही सिंगल या प्रेमियों के लिए यह अवधि रहने वाली है । अगर हम बात करे विद्यार्थियों के बारे में तो गुरु का गोचर सफलता देने वाला रहेगा । वही का अंतिम समय आपके लिए उत्तम रहने वाला है । 

Varshik Rashifal 2022 की बात करे तो साल के शुरूआती दिनों में थोड़ी परेशानी रहेगी लेकिन शनिदेव आपकी मदद करेंगे । वही अप्रैल से मुश्किलें बढ़ेगी जो शनि देव वर्की होने से स्वत् ही स्थितियों में सुधार आ जायेगा । वही वर्ष का अंतिम चरण आपके लिए बेहतर रहने वाला है । अपने इष्टदेव की आराधना से शुभफलो में वृद्धि की जा सकती है ।


कुंभ राशि / Kumbh Rashifal 2022 -

इस वर्ष 2022 के शुरूआती दिनों से मंगल के गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है । इस गोचर के प्रभाव आपकी पदौन्नति भी सम्भव है । करियर के मामलों में बड़ी सफलता मिलने के सकेत है । व्यापारियों के लिए यह अवधि मुनाफे वाली रहेगी । जब फरवरी में मंगल का गोचर 12वे भाव मे होगा तब आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है विशेष रूप से सेहत के मामलों में । लेकिन मई तक ग्रहों की चाल से सुधार आएगा ।

वही अप्रैल में शनि का आपकी राशि मे गोचर आपको आलसी बना सकता है । दूसरी तरफ 22 अप्रैल से राहु का मेष में गोचर करना आपके तीसरे भाव को प्रभावित करेगा जिसे आपको नित नई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । वही गुरु का मीन राशि में गोचर करने से आपके दूसरे भाव की प्रभावित करेगा जिसे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा ।

Varshik Rashifal 2022 के अनुसार यह वर्ष मिश्रित फलदायी रहने वाला है । आपको सामंजस्य बिठाने की आवश्यकता है । मामूली उठापटक को छोड़कर शेष समय ठीक ठीक रहने वाला है । आपको आलस्य त्याग कर अपने नित्यप्रति कार्यो को करने की सलाह दी जाती है ।


मीन राशि / Meen Rashifal 2022 -

इस वर्ष 2022 के शुरूआत से अप्रैल तक की अवधि शनिदेव की कृपादृष्टि से आपके लिए शानदार रहने वाली है । इस अवधि में आपकी आय में इजाफा होगा । नवीन स्रोत मिलेंगे । बेरोजगारी दूर होगी । वही अप्रैल आते आते स्थिति बदल जाएगी क्योंकि शनिदेव का गोचर 12वे भाव में होने से साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी । जिसे आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है । इस अवधि में आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है ।

वही गुरु का गोचर आपके लिए खुशियों का दौर लेकर आएगा । यदि आप नौकरी पेशा है तो ज्यादा लाभ उठा पाएंगे ।  अगस्त से लेकर अक्टूबर की अवधि आपके लिए उत्तम रहने वाली है । इस अवधि में आपको तमाम परेशानियों से राहत मिल सकती है । खुशियों का माहौल बना रहेगा । कार्यो में उन्नति होगी । आपके साहस में वृद्धि होगी । 

Rashifal 2022 के अनुसार यह साल आपके लिए कोई खास नहीं रहेगा । लेकिन फिर भी ग्रहों की चाल आपके लिए कभी राहत कभी मुश्किलें लेकर आएगी । आपको फिजूल खर्ची एवं व्यर्थ के विवाद से दूर रहकर नित्य प्रति कर्म करने की सलाह दी जाती है । शनिदेव की आराधना करके शुभफलो में वृद्धि की जा सकती है ।

Post Navi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code