Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

About

About us for sahitydrshan


नमस्कार दोस्तों हम एल आर सेजु थोब 'प्रिंस' जोधपुर राजस्थान से हैं । हमने सन 2000 से लिखना शुरू किया था हालांकि शुरुआत में मेरी फिल्मी स्क्रीप्ट लिखने में रुचि थी इसलिए हमने प्रयास भी किया । कुछेक फ़िल्म स्टूडियो की सदस्यता भी ली थी मगर साल 2005 से मैने साहित्य की ओर कदम बढ़ाया और पांडुलिपि की रचना की उसके बाद नाट्य लेखन, पत्रकारिता एवं निबन्ध लेखन पर कार्य किया इस दौरान रचनाओं का प्रकाशन भी हुआ । सम्मान मिले । धीरे धीरे काव्य रचना की आकर्षित हुआ जिसे अब तक 2 साझा संग्रह (तिरंगा भारत की शान एवं काव्य सौरभ) प्रकाशित हुए । हाल ही में मेरा काव्य संग्रह प्रकाशन का कार्य प्रगति पर है ।

बात करे ब्लॉग लेखन की तो मैने वर्ष 2018 में शुरुआत की थी मगर धीरे धीरे कई वेबसाइट्स एवं मोबाइल एप्लीकेशन के साथ बतौर फ्रीलांसर राइटर के रूप में कार्य करते करते मैने महसूस किया कि मुझे भी अपनी वेबसाइट पर काम करना चाहिए और मैने शुरुआत कर दी  जो इस प्रकार है :-

साहित्यदर्शन डॉट कॉम एक हिंदी भाषी वेबसाइट हैं जिनका उद्देश्य हिंदी भाषा का प्रसार प्रचार करना है । इस वेब पोर्टल पर साहित्यिक सामग्री सहित समाचार, ज्योतिष, राजनीतिक, विज्ञान व टेक्नोलॉजी से जुड़ी सभी प्रकार की रोचक जानकारियां पाठको के लिए उपलब्ध कराई जाएगी । हमारी कोशिश रहती हैं कि आपको सही एवं सटीक जानकारी के साथ तार्किक आर्टिकल उपलब्ध करावे ताकि आजकल के बढ़ते हुए भृमित करने वाले विज्ञापनों एवं जानकारियो से बचाया जा सके । हमारा प्रयास रहता हैं की अपनी मातृभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी प्रकार की जानकारियां सरल हिंदी भाषा में उपलब्ध कराये ताकि आम पाठको को समझने में कोई परेशानी न हो ।
दोस्तों www.sahitydeshan.com ऐसी वेबसाइट हैं जो साहित्य की रचनाओं (गद्य एवं पद्य) के साथ साथ रोचकता से परिपूर्ण आर्टिकल भी उपलब्ध करवाता है जिसे समाज की एक नई दिशा मिलेगी । वही अंग्रेजी के बढ़ते प्रभाव को देखते हमने सरल हिंदी भाषा को चुना क्योंकि हिंदी भारत के साथ साथ अन्य देशों में बोली जाने वाली भाषा है ।

 आज के दौर में कंटेंट मार्केटिंग में तेज़ी आई हैं जिसे विभिन्न प्रकार के वेब  पेजो को बढ़ावा मिला है मगर हमने उन सबसे हटकर कुछ अलग करने का प्रयास किया है । इस प्लेटफार्म के माध्यम से हमने देश के कोने कोने से लेखको की रचनाओं का प्रकाशन करके एक नया मंच देने का प्रयास किया है । वर्ष 2018 कुछ अलग करने के उद्देश्य से इस प्लेटफार्म की स्थापना की गई जिसे आप सबके सहयोग से एक नई दिशा मिली है । आप सभी का सहयोग एवं आशीर्वाद बना रहे ऐसी उम्मीद करता हूँ । इसी उम्मीद के साथ आप सबका साथी
 एल. आर. सेजु थोब 'प्रिंस'

Hello friends I'm L.R.seju Thob "Prince" osian jodhpur
I want to share with you my experience in any topic so I create website post I hope you like this.
LRseju Thob Prince.


Name L.R.Seju
Address osian jodhpur Rajasthan
Email. lrseju1987@gmail.com
Mobile +917357940203

Ad Code